आज से सारे ‘मोबाइल फोन’ छीन लेगा ‘क्रोमैन’

आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका हर प्रशंसक को इंतजार था चाहे वो रजनीकान्त का फैन हो या अक्षय कुमार या फिर निर्देशक एस. शंकर का…तीनों का ऐसा कॉम्बिनेशन हो और भारत की सबसे महंगी साइ-फाइ फिल्म हो तो दिलों का धड़कना तो लाजमी है। अब देखना ये हैं कि जिस रफ्तार से एडवांस बुकिंग हुई हैं उस रफ्तार से बाहुबली-2 का रिकॉर्ड टूटने में कितने दिन लगने वाले हैं।

भारत के स्टीवन स्पीलबर्ग या जेम्स कैमरॉन के रूप में अपनी पहचान रखने वाले निर्देशक एस. शंकर की बहुप्रतीक्षित फिल्म 2.0 आज सुबह 10 बजे से भारत सहित दुनिया भर के 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हो जाएगी। लेकिन भारत की सबसे महंगी 500 करोड़ रुपये से ज्यादा में बनने वाली फिल्म क्या बाहुबली-2 का रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगी। 543 करोड़ रुपये के भारी-भरकम बजट में बनने वाली फिल्म पर दुनिया भर के फैंस के साथ-साथ फिल्म विशेषज्ञों की निगाहें टिकी हुई हैं।

आइए जानते हैं कि आखिर क्यों सारी दुनिया की निगाहें इस फिल्म पर टिकी हुई हैं। सबसे पहली वजह है कि फिल्म में दो सुपरस्टार हैं एक हीरो के रूप में तो दूसरा विलेन के रूप में… जैसा कि सब जानते हैं रजनीकांत इस फिल्म दोहरे रोल में होंगे पहले वैज्ञानिक वशीगरन् के और दूसरे खुद के बनाए रोबोट चिट्टी के रूप में होंगे। लेकिन इस बार विलेन के रूप में चिट्टी को कहीं ज्यादा दमदार खलनायक मिला है और वो भी बॉलीवुड का सुपरस्टार अक्षय कुमार। जिनके रोल पर उनके प्रशंसक नजर गड़ाए बैठे हुए हैं। हैरानी की बात है जिस रोल को अक्षय कुमार ने किया है उससे पहले इसे आमिर खान, अर्नाल्ड स्वाजनैगर और विक्रम को ऑफर किया गया था लेकिन नेगेटिव रोल की वजह से सभी ने ठुकरा दिया था। क्रोमैन के रूप में अक्षय कुमार ऐसे किरदार को निभा रहे हैं जिसको मोबाइल फोन से नफरत है और वो सारी दुनिया के मोबाइल अपने कब्जे में कर लेता है।

अब अगर एडवांस बुकिंग के ट्रेड पर नजर डाली जाए तो बुधवार शाम तक हुई एडवांस बुकिंग के नजरिए से 2.0, फिल्म बाहुबली-2 का रिकॉर्ड ध्वस्त करने की ओर कदम बढ़ा चुकी है। 2.0 ना सिर्फ भारत की बल्कि एशिया की भी सबसे महंगी फिल्म हैं। इस फिल्म के एक्शन और क्लाइमैक्स को 3-डी कैमरों से फिल्माया गया है जो कि बहुत ही महंगी टेक्नोलॉजी मानी जाती है।

 

 

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s