दुनिया का सबसे तेज दौड़ने वाला व्यक्ति, ‘फुटबॉलर’ बन रचेगा इतिहास

ओलंपिक के 8 स्वर्ण पदक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में 11 बार नम्बर वन रहने वाले उसैन बोल्ट इतिहास रचने की कगार पर आ पहुंचे हैं। बोल्ट दुनिया के पहले ऐसे फुटबॉलर बनने जा रहे है जो 100 मीटर के अलावा 200 और रिले दौड़ में दुनिया को बता चुके हैं कि चीता ही उनसे मुकाबला कर सकता है।

लाइटनिंग बोल्ट के नाम से मशहूर ये धावक सम्राट फुटबॉल में करियर के लिए पिछले दो वर्ष से मेहनत कर रहे हैं। अगस्त से वे ऑस्ट्रेलिया में Central Coast Mariners, A-League Club के साथ ट्रायल पर हैं। उन्होंने इस क्लब के पहले ही मैच में दो गोल कर अपनी प्रशंसकों में हलचल पैदा कर दी है कि क्या लाइटनिंग बोल्ट फुटबॉल का भी बादशाह बन सकता है।

बोल्ट के प्रदर्शन को देखने के बाद माल्टा के क्लब वेलेटा एफसी ने उन्हें अगले 2 वर्ष तक जुड़ने का ऑफर दिया

थे। उनके इस प्रदर्शन को देखकर माल्टा के क्लब वेलेटा एफसी ने उन्हें टीम से दो साल तक जुड़ने का ऑफर दिया है। वेलेटा एफसी ने कहा कि वे दुनिया के महान स्प्रिंटर के साथ करार करने को बेहद उत्सुक हैं और इस करार से दुनिया में इतिहास बनाना चाहते हैं। हमने बोल्ट के सामने आधिकारिक प्रस्ताव रख दिया है। जिसके तहत वे 13 दिसम्बर को अगले टूर्नामेंट के सुपर कप फाइनल में भी शामिल होंगे। क्लब के सीईओ गैस्टन स्लिमेन ने कहा कि “ये क्लब के लिए इतिहास लिखने जैसा है कि ओलंपिक में 8 स्वर्ण पदक जीतने वाला हमारे क्लब के लिए खेले। पिछले डेढ़ साल से हम उन पर करीबी नजर रखे हुए हैं। हम चाहते हैं कि वे 13 दिसम्बर को सुपर कप की ट्रॉफी हाथ में लेकर खड़े हों। कैसा अद्भुत नजारा होगा वो। अभी हमारे लिए रुपये की बात नहीं है, बात इतिहास बनने की है बस।” उसैन बोल्ट ने जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और नॉर्वे जैसे बड़े क्लबों के साथ अभ्यास किया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s