‘मेड इन चित्रकूट’ मोबाइल से बातें करेंगे चीन के लोग : राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में दर्शन कर अपने दो दिवसीय विंध्य दौरे की शुरुआत की। राहुल ने मंदिर के राम दरबार में विशेष पूजा अर्चना की। इसके बाद राहुल ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया।

1538040646_rahul-gandhi-offers-prayers-kamtanath-templeमेड इन चित्रकूट मोबाइल: राहुल ने कहा, मैं वह दिन देखना चाहता हूं, जब चीन का युवा सेल्फी ले अौर मोबाइल के पीछे देखे तो सोचे की यह चित्रकूट कहां पर है? जहां यह फोन बना है। उसे मोबाइल के पीछे लिखा दिखेगा- मेड इन चित्रकूट। इससे पहले मंदसौर में भी एक जनसभा में राहुल ने मेड इन मंदसौर मोबाइल की बात कही थी। मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि हमारे जूते और शर्ट की तरह ही गुजरात में बन रही सरदार पटेल की प्रतिमा भी मेड इन चाइना होगी। उन्होंने शिवराज और मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि बेरोजगारी, बलात्कार, किसानों की आत्महत्या में मध्यप्रदेश नंबर वन है। व्यापमं घोटाले ने प्रदश के पूरे शिक्षा तंत्र को नष्ट कर दिया।

राफेल पर केंद्र सरकार को घेरा: राहुल ने कहा, “अनिल अंबानी नरेंद्र मोदी के साथ फ्रांस गए। बिना किसी से पूछे राफेल का कॉन्ट्रैक्ट और 30 हजार करोड़ अपने दोस्त की जेब में डाल दिए। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री कहती हैं कि हम राफेल की कीमत नहीं बता सकते हैं, लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझसे कहा था कि कीमत गोपनीय रखने का कोई समझौता नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 526 करोड़ का राफेल विमान 1600 करोड़ में खरीदा। वह मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए। हिंदुस्तान के भाइयों-बहनों चौकीदार चोरी कर गया। इसलिए उनकी सभाओं में कुर्सियां और बसें खाली हैं। दो दिवसीय दौरे में राहुल सतना-रीवा में जनसभा और रोड शो करेंगे। इस दाैरान प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ रहे।

 

शिवभक्त के बाद अब रामभक्त: राहुल गांधी ने हाल ही में कैलाश मानसरोवर की यात्रा की है। 17 सितंबर को जब वह भोपाल आए तो शहर भर में चस्पा किए गए पोस्टर्स में उनको शिवभक्त दिखाया गया था। वहीं, चित्रकूट में लगाए गए पोस्टर्स में उनको रामभक्त के तौर पर दिखाया गया है।  यही नहीं, उनका नाम पं. राहुल गांधी लिखा गया।

 

सतना में जनसभा: रजौला में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद हेलिकॉप्टर से हवाई पट्टी सतना पहुंचेंगे। फिर सड़क मार्ग से सर्किट हाउस पहुंचकर भोजन और विश्राम करेंगे। इसके बाद बीटीआई मैदान जाकर सभा को संबोधित करेंगे और वहां से विशेष बस पर सवार होकर सड़क मार्ग से रीवा रवाना होंगे। 5 बजे रीवा में रोड शो करेंगे।

 

सुरक्षा में 15 सौ अधिकारी-कर्मचारी: पुलिस मुख्यालय से राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए 13 आईपीएस अधिकारी, 18 एएसपी, 30 डीएसपी के साथ एसएएफ की 4 कंपनियां, एसटीएफ जबलपुर की एक कंपनी और डीजी रिजर्व के 6 सौ जवान उपलब्ध कराए हैं। पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस बल सतना पहुंच गया है। राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था में कुल 15 सौ अधिकारी-कर्मचारी लगाए गए हैं।

One thought on “‘मेड इन चित्रकूट’ मोबाइल से बातें करेंगे चीन के लोग : राहुल गांधी

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s